बुधवार, 31 अक्तूबर 2012

सावधान ! कहीं आकर्षक ऑफर की पेशकस बिगाड़ न दे आपके चेहरे का नूर


त्यौहारी सीजन पर महिलाओं को लुभाने के लिए ब्यूटी पार्लर कर रहे हैं आकर्सक ऑफर्स की पेशकश

नरेंद्र कुंडू 

जींद। विवाह-शादियों का सीजन हो या कोई त्यौहार महिलाओं में सुंदर दिखने की चाहत लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में महिलाएं सजने-संवरने के लिए ब्यूटी पार्लरों का रूख करती हैं। ब्यूटी पार्लर संचालक भी ऐसे अवसरों को भुनाने से पीछे नहीं हटते। ऐसे में वे महिलाओं को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर्स की पेशकस करते हैं। दरअसल करवाचौथ के पर्व में अभी 3 दिन बाकी हैं और महिलाओं को लुभाने के लिए ब्यूटी पार्लर आकर्षक ऑफर्स दे रहे हैं। ऐसे में ब्यूटी पार्लर में सजन-संवरने वाली महिलाओं को सावधान रहने की जरूरत है। कहीं ऐसा न हो कि आकर्षक पैकेज लेने की चाहत में आपकी प्राकृतिक सुंदरता भी बिगड़ न जाए। कम क्वालिटी का उत्पाद आपके चेहरे का नूर बिगाड़ सकता है। बात रिस्क की करें तो शहर में ऐसे कई पार्लर हैं, जहां चेहरे पर रासायनिक या हर्बल उत्पाद लगाने से पहले जांच नहीं की जाती है। बाद में ग्राहकों को पिंपल्स, एलर्जी व झाइयों जैसी समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है। ब्यूटी विशेषज्ञ अंजू का कहना है कि चेहरे की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है, इसलिए जांच कराए बिना चेहरे पर किसी प्रकार का उत्पाद नहीं लगवाने चाहिएं। चेहरे पर केवल ब्रांडेड रासायनिक या हर्बल उत्पाद का ही प्रयोग करना चाहिए।

स्लीमिंग सेवाओं पर दे रहे हैं 50 प्रतिशत की छूट

त्यौहारों के सीजन को देखते हुए इस बार ब्यूटी संचालक महिलाओं की जेब को देखकर ऑफर दे रहें है। इन पार्लर्स में जहां ब्यूटी व स्लीङ्क्षमग सेवाओं पर 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है, वहीं 999 से 2499 रुपए के पैकेजेस पर मेकअप व मेहंदी भी फ्री है।

दिए जा रहे हैं विशेष पैकेज

सफीदों गेट स्थित एक ब्यूटी पार्लर की संचालिका अर्चना ने बताया कि इस बार 1500 से लेकर 5000 रुपए तक के पैकेज पर विशेष छूट दी गई है। 2500 रुपए के पैकेज में अलग से मेकअप और मेहंदी फ्री दी जा रही है। इस पैकेज में टैनिंग रिमूवल, हेयर कट, ब्लीच, हैड मसाज, नेल आर्ट, वैक्सिंग, मेनीक्योर व पेडीक्योर शामिल हैं। इसके अलावा सिर्फ 2000 रुपए में मेकअप, थ्रेडिंग, फेशियल, ब्लीच, वैक्सिंग का ऑफर दिया जा रहा है।

क्या रखें सावधानी

1.ज्यादा भीड़ वाले पार्लर में जाने से बचें। कहीं ऐसा न हो जल्दी के चक्कर में आप पर गलत उत्पाद का इस्तेमाल हो जाए।
2. कम क्वालिटी के उत्पाद का उपयोग करवाने से बचें।
3. फेशियल या ब्लीच संबंधी उत्पाद की जांच अपनी त्वचा पर जरूर कराएं। यह जांच गर्दन या हाथ के ऊपरी भाग पर होती है।
4. चेहरे पर कोई भी ब्यूटी सेवा लेने के बाद पार्लर में दिए तौलिये का इस्तेमाल न करें, इससे एलर्जी संबंधी शिकायत हो सकती है। बेहतर होगा कि टिशू पेपर का उपयोग करें।
5. पैकेज लेने से पहले पूछ लें कि यह कौन सी त्वचा के लिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें