शनिवार, 8 दिसंबर 2018

‘पांडू पिंडारा की ऐतिहासिक धरती पर इनैलो का तर्पण कर नई पार्टी का आगाज करेंगे दुष्यंत चौटाला’

32 साल बाद परदादा चौ. देवीलाल के करिश्मे को दोहराने की तैयारी में दुष्यंत 

जींद, 7 दिसंबर (नरेंद्र कुंडू) :- पांडुओं ने महाभारत की लड़ाई में मारे गए अपने पूर्वजों के मोक्ष के लिए पिंडारा की जिस धरती पर पितरों का तर्पण किया था उसी धरती से सांसद दुष्यंत चौटाला 9 दिसंबर को इनैलो का तर्पण कर अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे। पांडू पिंडारा की इस ऐतिहासिक धरती पर 9 दिसंबर को आयोजित होने वाला ‘समस्त हरियाणा सम्मेलन’ दुष्यंत चौटाला का राजनीतिक भविष्य भी तय करेगा। जींद की जिस धरती पर 1986 में चौधरी देवीलाल ने ऐतिहासिक रैली कर हरियाणा की राजनीति में हलचल पैदा की थी ठीक उसी धरती से सांसद दुष्यंत चौटाला 32 साल बाद अपने परदादा चौधरी देवीलाल के करिश्में को दोहराने की तैयारी में है। बता दें कि चौधरी देवीलाल ने 1986 में जींद में विशाल रैली का आयोजन किया था, जिसकी बदौलत 1987 में चौधरी देवीलाल की पार्टी ने प्रदेश की 85 विधानसभा सीटों पर अपना कब्जा जमाया था। ठीक उसी की तर्ज पर सांसद दुष्यंत चौटाला 9 दिसंबर को जींद के पांडू पिंडारा में विशाल रैली का आगाज करेंगे। 9 दिसंबर को पिंडारा में आयोजित होने वाली इस रैली में सांसद दुष्यंत चौटाला अपनी नई राजनीतिक पारी के साथ-साथ नई पार्टी व नया निशान तय करेंगे। इस रैली को सफल बनाने के लिए दुष्यंत समर्थक दिन-रात जी-जान से मेहनत कर रहे हैं। इस रैली में भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। 
बॉक्स
इनसो का झंडा व ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ा चिह्न हो सकता है निशान
दुष्यंत चौटाला द्वारा 9 दिसंबर को पांडू पिंडारा में आयोजित होने वाले समस्त हरियाणा सम्मेलन में नई पार्टी के ऐलान के साथ ही नए डंडे व नए झंडे की भी घोषणा की जाएगी। सांसद दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी का झंडा इनसो के झंडे से मिलता-जुलता रहेगा, वहीं चुनाव चिह्न भी ग्रामीण आंचल या खेती-बाड़ी के औजारों से मिलता-जुलता होगा। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आसानी से चुनाव चिह्न की पहचान हो सके। 
बॉक्स
100 एकड़ में बिछाई गई दरियां, 1500 लोगों को सौंपी गई रैली की तैयारियों की जिम्मेदारी
9 दिसंबर को पांडू पिंडारा में आयोजित होने वाली सांसद दुष्यंत चौटाला की रैली के प्रति लोगों के उत्साह व भारी भीड़ उमडऩे के अंदेशे को देखते हुए दुष्यंत समर्थकों द्वारा 500 एकड़ में रैली स्थल तय किया गया है। इसमें से स्टेज के बिल्कुल सामने 100 एकड़ में लोगों के बैठने के लिए दरियां बिछवाई जा रही हैं। यदि भीड़ ज्यादा हुई तो साथ के साथ दूसरे हिस्से में भी दरियां बिछाने का काम किया जाएगा। वहीं रैली को सफल बनाने के लिए 1500 लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
बॉक्स
इनसो के वालिंटियर संभालेंगे यातायात व्यवस्था
9 दिसंबर की रैली में उमडऩे वाली भीड़ को देखते हुए यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए यातायात की जिम्मेदारी इनसो के कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है। एक हजार के करीब इनसो के वालिंटियर सभी चौक व नाकों पर खड़े होकर यातायात पुलिस की मदद करेंगे और वाहनों को सुचारू रूप से चलाने में मदद करेंगे। बाहर से आने वाले वाहनों को शहर के अंदर इंट्री करने की बजाए बाहर से ही डाइवर्ट किया जाएगा। 

रैली स्थल का दौरा करते हुए दिग्विजय चौटाला व अन्य कार्यकर्ता। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें